Bihar board result 2020 / Matric Inter 2020

Ranjay Kumar

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बिहार बोर्ड के परिणाम 2020 / मैट्रिक इंटर 2020

Bihar board result 2020 matric inter result 2020

bihar board result 2020 matric inter / 2020बिहार बोर्ड जाने कब आएगा

बिहार बोर्ड ने मैट्रिक और इंटर परीक्षाओं के परिणामों को शीघ्रता से घोषित करने के लिए एक सक्रिय प्रक्रिया शुरू की है। इस प्रक्रिया में, बोर्ड तीन स्तरों पर कॉपी की जाँच कर रहा है ताकि छात्रों को समय पर उच्चतम स्तर का और निष्पक्ष परिणाम मिल सके। Bihar board result 2020 को घोषित करने के लिए मूल्यांकन की प्रक्रिया को विशेष ध्यान और जोर से किया जा रहा है, ताकि छात्र अपने उच्चतम सीधे में प्रवेश प्राप्त कर सकें और अपने आगामी शैक्षिक करियर को सही दिशा में बढ़ा सकें।

Bihar board result के समय पर आने की आशा है, लेकिन matric और inter की कॉपी की जाँच में कुछ देर का समय लग रहा है। इसका कारण है कि नियुक्त शिक्षकों ने समान काम के लिए अधिकतम वेतन की मांग करते हुए धरना प्रदर्शन किया है, जिससे कॉपी की जाँच में थोड़ी देर हो रही है। इस असुविधा के बावजूद, बोर्ड ने शीघ्रता और न्यायपूर्णता के साथ रिजल्ट घोषित करने का आश्वासन दिया है ताकि छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए तैयारी में कोई अधिक कठिनाई न आए।

मूल्यांकन में थोड़ी देर हो रही है और Bihar board ने 3 स्तरों पर कॉपी की जाँच करने का आदेश दिया है। Bihar board result 2020 के ऐलान के साथ ही बिहार बोर्ड ने इंटर की मूल्यांकन की तिथि को 14 मार्च तक बढ़ा दिया है। यह सूचना सभी मूल्यांकन केंद्रों को बोर्ड के परीक्षा निरंतरण द्वारा दी गई है।

बिहार बोर्ड ने इंटर की कॉपी जाँच की प्रक्रिया को 26 फरवरी से लेकर 9 मार्च तक का समय दिया था, लेकिन इसका समापन नहीं हो सका क्योंकि होली के कारण और सभी शिक्षकों की उपस्थिति में कमी के कारण। इसलिए, अब इस प्रक्रिया को 14 मार्च तक बढ़ा दिया गया है। Bihar board result 2020 की प्रतीक्षा में है।

Bihar board result 2020 के संदर्भ में, मार्च महीने में इंटर का परिणाम जारी होने की उम्मीद है, लेकिन कोरोना वायरस के प्रसार की वजह से मूल्यांकन की प्रक्रिया रुक सकती है। सभी स्कूल और कॉलेज को 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है, और इसका असर मूल्यांकन प्रक्रिया पर भी हो सकता है। अगर मूल्यांकन की प्रक्रिया नहीं बंद होती है, तो Bihar board result 2020 इंटर का रिजल्ट मार्च के अंतिम सप्ताह में घोषित होने की संभावना है। वहीं, मैट्रिक का रिजल्ट अप्रैल के पहले सप्ताह तक आ सकता है, और सभी छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट पर Bihar board result 2020 class 10th 12th समय पर उपलब्ध होगा।

bihar board result 2020 bihar board matric result 2020

बिहार बोर्ड का परिणाम 2020, बिहार बोर्ड 12वीं का परिणाम 2020, बिहार बोर्ड 10वीं का परिणाम 2020, बिहार बोर्ड ऑनलाइन परिणाम 2020, परिणाम कब आएगा, बिहार बोर्ड परिणाम कब आएगा, 2020 का परिणाम कब आएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

frequently asked questions

बिहार बोर्ड रिजल्ट 2020 कब जारी होगा?
बिहार बोर्ड रिजल्ट 2020 में मैट्रिक और इंटर का परिणाम मार्च के अंत या अप्रैल के पहले सप्ताह में जारी किया जा सकता है।

रिजल्ट घोषित होने के बाद स्कूल और कॉलेज कैसे नामांकन कर सकते हैं?
उत्तर: रिजल्ट के बाद, छात्र स्कूल और कॉलेज में अपना नामांकन ऑनलाइन या ऑफलाइन मोड में कर सकते हैं।

रिजल्ट देखने के लिए बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट क्या है?
बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट है “http://biharboardonline.bihar.gov.in/”।

क्या कोरोना महामारी के कारण रिजल्ट में कोई देरी हो सकती है?
हाँ, कोरोना महामारी के कारण रिजल्ट में कुछ देरी हो सकती है, लेकिन बोर्ड जल्दी ही परिणाम घोषित करने का प्रयास कर रहा है।

रिजल्ट से संबंधित अगर किसी को सहायता की आवश्यकता है, तो कौनसे संपर्क नंबर पर संपर्क करें?
रिजल्ट से संबंधित सहायता के लिए छात्र बोर्ड के आधिकारिक संपर्क नंबर पर संपर्क कर सकते हैं, जो बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

conclusion

इस समापन में, हम यह समझते हैं कि बिहार बोर्ड रिजल्ट 2020 की अनुपेक्षित समय सीमा और कोरोना महामारी के परिस्थितियों के कारण कुछ देरी हो सकती है। छात्रों को धैर्य रखने और सही जानकारी के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट को निरंतर चेक करते रहना चाहिए। इस समय, हम सभी छात्रों को सफलता की शुभकामनाएं देते हैं और उनके भविष्य में उच्चतम शिक्षा के पथ में सफलता की कामना करते हैं। इस समय की कठिनाईयों का सामना करने के लिए हम सभी को साहस और सकारात्मक मनोबल बनाए रखने की आवश्यकता है।

Leave a Comment