Bihar Police New Admit Card Download Link 2023 bihar police new exam date 2023

Ranjay Kumar

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बिहार पुलिस नए प्रवेश पत्र डाउनलोड लिंक 2023 बिहार पुलिस नई परीक्षा तिथि 2023

जिन उम्मीदवारों ने बिहार पुलिस की परीक्षा के लिए इंतजार किया था, उनकी आशा थी कि इस बार की परीक्षा सुखद अनुभव होगी, लेकिन यह आशा टूट गई जब एक घड़ी पहले ही आउट हो जाने के कारण परीक्षा को रद्द कर दिया गया। इस घड़ी में, 1 अक्टूबर को हुई द्वितीय पाली की परीक्षा ने उम्मीदवारों को निराश कर दिया और समझाया कि यह एक चुनौतीपूर्ण मोमेंट है।

इसके पश्चात, 7 अक्टूबर और 15 अक्टूबर को होने वाली अन्य दो परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गईं, जिससे उम्मीदवारों को एक और मुहालफा का सामना करना पड़ा। इस असमंजस में, नई परीक्षा तिथियाँ तय की गईं और उम्मीदवारों को इस तय की गई तारीख के अनुसार एडमिट कार्ड फिर से डाउनलोड करना होगा।

इस संदर्भ में, एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि परीक्षा केंद्र को भी दोबारा से चेक करना होगा, क्योंकि स्थानांतरण की संभावना है। इस विचार में, उम्मीदवारों को सभी आवश्यक जानकारी प्राप्त करने और तैयारी करने का समय है ताकि वे इस नए परिस्थिति का सामना कर सकें। इस आधार पर, दोबारा परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवार एक नई चुनौती के साथ सामर्थ्य और संघर्ष का सामना करेंगे, जानते हैं कि क्या इस बार सफलता मिलेगी।

बिहार पुलिस 2023 के नए एडमिट कार्ड को डाउनलोड करें

बिहार पुलिस की त्रिमासिक परीक्षा की तारीखों में हुई अनियंत्रितता और नियमों का उल्लंघन के बाद, एक विशेष जांच पड़ताल समिति ने इस मामले में सहीता और न्याय की सुनिश्चितता के लिए कठिन कदम उठाए। जांच पड़ताल के परिणामस्वरूप, पांच पुलिसकर्मी इस परीक्षा के प्रश्न पत्र को लिंक करने का आरोपी बने हैं।

इस घड़ी में कठिनाई का सामना करने के बाद, समिति ने सख्त कदम उठाए हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए कार्रवाई की है कि इस प्रकार की घटनाएं भविष्य में नहीं होंगी। कार्रवाई अभी भी जारी है और अधिकारिक रूप से इस मामले की जानकारी दी जा रही है।

इस पूरे प्रक्रिया के बाद, नई परीक्षा तिथियों का ऐलान किया गया है और नवंबर महीने में इसका आयोजन किया जाएगा। यह नई तारीख छात्रों के लिए एक नया मौका है तैयारी करने और परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने का, जानते हैं कि इस बार सफलता की कैसे मिलेगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बिहार पुलिस नई परीक्षा तिथि 2023: बिहार पुलिस परीक्षा कब होगी दोबारा?

सूत्रों के अनुसार, बिहार पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा को दोबारा से नवंबर महीने में आयोजित किया जाएगा। इस मामले में हुई जांच पड़ताल ने खुद को गंभीरता से लेकर यह सुनिश्चित करने का कारगर कदम उठाया है कि इस बार कोई भी नियमों का उल्लंघन नहीं होगा और परीक्षा समय पर आयोजित की जाएगी।

आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड को दोबारा डाउनलोड करने के बाद, उम्मीदवारों को विभिन्न शहरों में नए सेंटर्स का पता चल सकता है। परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक नया मौका है, और इस बार वे इसे और भी मजबूती से लेने का इरादा रखते हैं।

परीक्षा के नए समय स्थान की घोषणा के बाद, यह तय हो जाएगा कि किस शहर में आयोजित की जाएगी और उम्मीदवारों को अपनी तैयारी को इस नए संदर्भ में अनुकूलित करने का समय मिलेगा।

इस दौरान, अक्टूबर के महीने में होने वाली परीक्षा को हरदा कर देने का निर्णय सुनकर छात्रों को थोड़ी राहत मिलेगी और वे अपनी तैयारी को और भी मजबूत करने के लिए इस समय का सही उपयोग कर सकते हैं।

3 व्यक्तियों की पहचान जो सिपाही भर्ती परीक्षा में उत्तर कुंजी भेज रहे हैं

सिपाही भर्ती प्रश्न-पत्र लीक के मामले में पुलिस ने उत्तर कुंजी भेजने वाले तीन व्यक्तियों की पहचान कर ली है। इनमें से दो व्यक्तियाँ नालंदा के निवासी हैं, जबकि एक व्यक्ति दरभंगा का निवासी है। नालंदा के निवासी दोनों सरकारी कर्मचारी हैं, और दरभंगा के निवासी व्यक्ति निजी कंपनी में काम करता है।

पुलिस का कहना है कि इन तीनों व्यक्तियों का संबंध साल्वर गिरोह से हो सकता है। वर्तमान में ये तीनों लोग फरार हैं। कंकड़बाग पुलिस को आशा है कि इस केस को मंगलवार को ईओयू में स्थानांतरित किया जा सकता है।

सिपाही भर्ती परीक्षा में गिरफ्तारी: कंकड़बाग के रामकृष्ण द्वारिका कॉलेज में दूसरी पाली में हुए कदाचार मामले में तीन अभ्यर्थियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

कंकड़बाग स्थित रामकृष्ण द्वारिका कॉलेज में सिपाही भर्ती परीक्षा की दूसरी पाली में, छह अभ्यर्थियों को कदाचार करते हुए गिरफ्तार किया गया था। इस गिरफ्तारी में से तीन अभ्यर्थियों के पास से मोबाइल फोन बरामद किए गए थे। मनु और रजनीश के मोबाइल फोनों पर आंसर भेजने वालों के नंबर पुलिस को मिले थे। मनु के मोबाइल पर व्हाट्सएप के माध्यम से नालंदा के एक नंबर से आए जवाब के नंबर को पुलिस ने पहचाना। इसके अलावा, रजनीश के पास दरभंगा से आए गए आंसर के नंबर का पता लगाया गया। मनु के मोबाइल पर आए नंबर के आधार पर, पुलिस ने बाद में नालंदा से सिपाही कमलेश कुमार को गिरफ्तार किया था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सिपाही भर्ती मामला: आंसर-की लीक में गिरफ्तारी, पुलिस की मुख्य जाँच जारी

“मोबाइल जाँचने के बाद, पुलिस ने सिपाही का मोबाइल फोन खंगाला तो पता चला कि उसके नंबर पर परीक्षा के समय से डेढ़ घंटा पहले ही नालंदा के दो नंबरों से आंसर-की आई थी। इस आंसर-की को सिपाही ने मनु को फॉरवर्ड कर दिया था।

पुलिस ने इस घड़बड़ी के पीछे जाकर जाना कि आंसर-की भेजने वाले तीनों व्यक्तियाँ नालंदा में सरकारी विभाग के कर्मचारी थे। इसमें से एक का नाम मनु था, जिसके मोबाइल पर आंसर-की आई थी। दूसरा व्यक्ति नालंदा के दूसरे नंबर से आंसर-की भेज रहा था, जिसे पुलिस ने बाद में नालंदा से सिपाही कमलेश कुमार के रूप में गिरफ्तार किया।

रजनीश नामक तीसरे व्यक्ति का पता दरभंगा से आया, जो एक निजी कंपनी में काम करता था। पुलिस ने उससे भी मिलकर इस मामले की जांच में आगे बढ़ा, और आरोपी के साथ काम करने वाले कर्मियों, करीबियों और रिश्तेदारों से भी पूछताछ की।

सूत्रों के अनुसार, तीनों आरोपित व्यक्तियाँ साल्वर गिरोह के सक्रिय सदस्य हो सकती हैं, और इनकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस अब मुख्य आरोपी की पूरी तलाश में है। इस मामले के चर्चाएँ बढ़ रही हैं और पुलिस इसे गंभीरता से लेकर आगे बढ़ा रही है।”

Bihar Police Second Admit Card Download 2023 Bihar Police New Exam Date 2023 CSBC

frequently asked questions

2023 में बिहार पुलिस की नई परीक्षा की तिथि क्या है?
 बिहार पुलिस की नई परीक्षा की तिथि अभी तक घोषित नहीं की गई है, लेकिन आप नवीनतम समाचार और अपडेट्स के लिए आधिकारिक वेबसाइट की जाँच कर सकते हैं।

2023 के लिए बिहार पुलिस के नए एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें?
नए एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए, आपको बिहार पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और अन्य आवश्यक विवरण दर्ज करना होगा।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कौन-कौन से डॉक्यूमेंट्स आवश्यक हैं?
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको पंजीकृत ईमेल आईडी, पासवर्ड, और व्यक्तिगत विवरण की आवश्यकता हो सकती है।

 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद परीक्षा सेंटर कैसे देखें?
 एडमिट कार्ड पर परीक्षा सेंटर का पूरा पता मिलेगा, जिसे आप वहाँ से नोट कर सकते हैं।

परीक्षा में समस्या का सामना करने के लिए किस प्रकार की तैयारी करें?
परीक्षा के लिए सफलता प्राप्त करने के लिए नियमित पढ़ाई करें, मॉडल पेपर्स से प्रैक्टिस करें, और सही समय प्रबंधन का पालन करें।

conclusion

आशा है कि ये जवाब आपके सवालों का संग्रहण करेंगे और आप बिहार पुलिस की नई परीक्षा के संबंध में सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर पाएंगे। परीक्षा के लिए सफलता की कामना करते हैं और अगर और किसी सहायता की आवश्यकता हो, तो आप हमेशा बिहार पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट और संबंधित अधिसूचनाओं की जाँच कर सकते हैं। शुभकामनाएं और बेहतरीन परीक्षा के लिए शक्ति बनी रहे!

Leave a Comment