Download the “Har Ghar Tiranga” certificate from the convenience of your home by visiting harghartiranga .com

Ranjay Kumar

Har Ghar Tiranga
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Register at harghartiranga.com to obtain the “Har Ghar Tiranga” certificate. Complete your registration for Har Ghar Tiranga 2022 and access the certificate download for the year 2022.

harghartiranga .com Link

वे लोग जो “हर घर तिरंगा” को ऑनलाइन बनाना चाहते हैं, उन्हें सबसे पहले harghartiranga .com वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा। इसके लिए, वे वेबसाइट पर जाकर अपना खाता बना सकते हैं या पहले से मौजूद खाता का उपयोग कर सकते हैं। एक बार लॉगिन करने के बाद, उन्हें “हर घर तिरंगा” ऑप्शन को चुनना होगा और उसके बाद आवश्यक विवरण भरना होगा। वेबसाइट पर सरल और सुरक्षित प्रक्रिया के माध्यम से लोग अपने घर के लिए तिरंगा प्रमाणपत्र बना सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Har Ghar Tiranga Certificate

इस वर्ष, भारत सरकार ने 15 अगस्त को मनाने के लिए एक नया पोर्टल शुरू किया है। इस पोर्टल के माध्यम से, हर घर तिरंगा अभियान के सर्टिफिकेट को डाउनलोड करने और बनाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। अब लोग आसानी से इस पोर्टल का उपयोग करके अपने घर के छत पर एक तिरंगा फहरा सकते हैं।

इस अभियान का आयोजन प्रधानमंत्री द्वारा किया गया है और इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी सुरक्षित और सरल है। पहले, लोगों को इस पोर्टल पर जाकर अपना खाता बनाना होगा। अगर किसी के पास पहले से ही खाता है, तो वह अपनी पहचान के साथ लॉगिन कर सकता है।

लॉगिन करने के बाद, लोगों को “हर घर तिरंगा” ऑप्शन को चुनना होगा और उसके बाद आवश्यक जानकारी भरनी होगी। इसके बाद, उन्हें सर्टिफिकेट डाउनलोड करने का विकल्प मिलेगा और वे आसानी से अपने घर के छत पर तिरंगा फहरा सकेंगे।

इस प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए सभी आवश्यक निर्देश और जानकारी पोर्टल पर उपलब्ध हैं, ताकि लोग आसानी से इस अभियान में भाग ले सकें और अपने घर को गर्व से सजा सकें।

How to Download the Har Ghar Tiranga Certificate – हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट कैसे डाउनलोड करें।

पहले और सर्वप्रथम, हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट को डाउनलोड करने के लिए, लोगों को हर घर तिरंगा की आधिकारिक वेबसाइट, यानी harghartirnga.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इस साइट पर आने वाले उपयोगकर्ताओं को पहले अपना खाता बनाना होगा, जिसके लिए वे अपनी आवश्यक जानकारी देंगे या पहले से मौजूद खाता का उपयोग कर सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन के बाद, उपयोगकर्ताओं को वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा। लॉग इन होने के बाद, वे “सर्टिफिकेट” सेक्शन में जाकर वहाँ दिए गए निर्देशों का पालन करेंगे और आवश्यक जानकारी भरेंगे। एक बार आवश्यक विवरण भरा जाएगा, उन्हें सर्टिफिकेट डाउनलोड करने का विकल्प मिलेगा।

इस सरल और सुरक्षित प्रक्रिया के माध्यम से, लोग आसानी से हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट प्राप्त कर सकेंगे और इस राष्ट्रीय अभियान का गर्व महसूस कर सकेंगे।

Har Ghar Tiranga 2022 का रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

हर घर तिरंगा (Har Ghar Tiranga) रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया निम्नलिखित रूप से है:

  • सबसे पहले, आपको ऑफिशियल वेबसाइट harghartirnga.com पर जाना होगा।
  • वहां पहुंचने के बाद, “PIN A FLAG” बटन पर क्लिक करें जो नीचे दिखाया गया है।
  • इसके बाद, आपको अपने डिवाइस की लोकेशन सेटिंग्स में जाकर “Location” को Allow करना होगा, क्योंकि यह आपके लोकेशन के हिसाब से आगे की प्रक्रिया में मदद करेगा।
  • अब, “प्रोफइल” वाले बटन पर क्लिक करें और अपनी गैलरी से वह फोटो चुनें जिसे आप सर्टिफिकेट पर लगाना चाहते हैं।
  • उसके बाद, आपको अपना नाम एंटर करना होगा जो आप सर्टिफिकेट पर दर्शाना चाहते हैं।
  • अब, अपना मोबाइल नंबर डालें, जो उसी मोबाइल फोन में होना चाहिए जिसमें आप इस प्रक्रिया को पूरा कर रहे हैं।
  • अंत में, “Next” बटन पर क्लिक करके आगे के पेज पर जाएं।

इसके बाद, आपको दी गई निर्देशों का पालन करते हुए अपने “Har Ghar Tiranga” सर्टिफिकेट को सफलतापूर्वक रजिस्टर करने का पूरा प्रक्रिया किया जा सकता है।

Har Ghar Tiranga Certificate Download

यदि आप यह प्रक्रिया करना नहीं चाहते हैं, तो आप सीधे अपने Google अकाउंट से लॉगिन कर सकते हैं, जिसके लिए नीचे “Continue With Google” बटन का उपयोग करें!

  • इसके बाद, आपका वर्तमान लोकेशन खोजा जाएगा, और आपको वह लोकेशन दिखाई जाएगी जहां आप वर्तमान में हैं।
  • फिर, “PIN A FLAG” वाले ऑरेंज बटन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद, एक संदेश आएगा – “Congratulations, Your FLAG has been penned.”
  • इसके बाद, “Download Certificate” वाले बटन को दबाकर आगे के पेज पर जाएं।
  • फिर, आपका सर्टिफिकेट डाउनलोड हो जाएगा, जिसे आपको अपने मोबाइल फोन में सहेज लेना चाहिए।

इस तरीके से, आप लोग सीख सकते हैं कि कैसे हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट को आसानी से डाउनलोड करें। इस सरल और सुरक्षित प्रक्रिया के माध्यम से, आप अपने गर्वभाषी राष्ट्रीय समर्थन का प्रमाण प्राप्त कर सकते हैं।

यदि आपको यह पोस्ट पसंद आया हो और आप इसे अपने दोस्तों और परिवार सदस्यों के साथ साझा करना चाहते हैं, तो कृपया इसे शेयर करना न भूलें। इसके माध्यम से, आप सभी को यहां से प्राप्त होने वाली महत्वपूर्ण जानकारी और उपयोगी सामग्री का लाभ उठाने का अवसर मिलेगा।

शेयर करने से आप न केवल अपने दोस्तों और परिवार सदस्यों को सूचित करते हैं, बल्कि आप भी इस पोस्ट के अच्छे मैसेज को अधिक से अधिक लोगों के साथ साझा करके सामाजिक सदस्यता में योगदान कर सकते हैं। इससे ज्ञान विस्तार का फायदा होगा और लोग इससे सीधे और तेजी से जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। धन्यवाद!

Download Process for “Har Ghar Tiranga”
Official Website for “Har Ghar Tiranga”
Link to the “Har Ghar Tiranga” Website in 2022
Download PDF for “Har Ghar Tiranga”
Certificate Download for “Har Ghar Tiranga”
How to Create “Har Ghar Tiranga” in 2022

Frequently Asked Questions

हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट क्या है और यह क्यों महत्वपूर्ण है?

इस सवाल में हम बता सकते हैं कि हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट क्या होता है और इसका महत्व क्या है।

हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट कैसे डाउनलोड किया जा सकता है?

इस सवाल के माध्यम से हम बता सकते हैं कि harghartiranga.com वेबसाइट पर जाकर सर्टिफिकेट कैसे डाउनलोड किया जा सकता है और उसकी प्रक्रिया क्या है।

हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट का वैधता काल क्या है?

इस सवाल में हम बता सकते हैं कि सर्टिफिकेट की वैधता काल क्या है और इसका उपयोग कितने समय तक किया जा सकता है।

हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट की प्रक्रिया में कोई शुल्क है क्या?

इस सवाल से हम यह जान सकते हैं कि सर्टिफिकेट डाउनलोड करने के लिए कोई शुल्क है या नहीं, और यदि है तो वह कितना है।

हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट में कौन-कौन सी जानकारी होती है?

इस सवाल से हम बता सकते हैं कि सर्टिफिकेट में कौन-कौन सी जानकारी शामिल होती है, जैसे कि व्यक्ति का नाम, फोटो, और अन्य महत्वपूर्ण विवरण।

Conclusion

समापन में, harghartiranga.com पर हर घर तिरंगा प्रमाणपत्र डाउनलोड करने का लिंक एक सुविधाजनक और पहुंचने वाला तरीका प्रदान करता है जिससे व्यक्तियों को अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज को प्राप्त करने और गर्व से प्रदर्शित करने का एक सुविधाजनक और पहुंचने वाला तरीका है। इस यूजर-फ्रेंडली ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म से सुनिश्चित होता है कि प्रक्रिया उपयोगकर्ता की आवासीय स्थान से पूर्ण की जा सकती है, जिससे इस राष्ट्रभक्ति उपक्रम में व्यापक भागीदारी को प्रोत्साहित किया जा सकता है।

सरल पंजीकरण और चरण-दर-चरण मार्गदर्शन प्रदान करने से, वेबसाइट उपयोगकर्ताओं को प्रमाणपत्र आसानी से डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान करती है। यह पहल न केवल राष्ट्रीय गर्व की भावना को बढ़ावा देती है, बल्कि हमारे विभिन्नता में हमारे एकता का साझा भाव भी प्रोत्साहित करती है। जब देशभर के व्यक्तियों को तिरंगा प्रदर्शित करने का यह अवसर मिलता है, तो हर घर तिरंगा प्रमाणपत्र एक एकता, राष्ट्रभक्ति, और गर्व के प्रतीक बन जाता है।

Leave a Comment