12th Practical sent up exam question Answer download 2023

Ranjay Kumar

12th Practical sent up exam question Answer download 2023
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जो भी बच्चे बिहार बोर्ड से इंटर की परीक्षा 2024 में देंगे, उन सभी छात्रों का सेंटर जांच परीक्षा 30 नवंबर से लेकर 6 दिसंबर तक आयोजित किया गया था। इस परीक्षा का आयोजन सफलतापूर्वक समाप्त हो गया है और अब परीक्षा के बाद, सेंटर जांच परीक्षा का प्रैक्टिकल चरण आयोजित किया जा रहा है। इस प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र पहले ही जारी किए गए हैं और क्वेश्चन भी उपलब्ध हैं। इसलिए, इंटर और साइंस और कॉमर्स तीनों स्ट्रीम के छात्रों के लिए प्रश्न पत्र डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक का उपयोग करके आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

12th Sent up Practical Question 2023

जिन छात्रों ने बिहार बोर्ड से इंटर सेंटर जांच परीक्षा में भाग लिया है, उन सभी छात्रों को अब प्रैक्टिकल परीक्षा देने का अवसर मिलेगा। यह प्रैक्टिकल परीक्षा का केंद्र जांच परीक्षा के रूप में संचालित किया जाएगा। इसके बाद, परीक्षा परिणाम तैयार किया जाएगा और इस परीक्षा के प्रश्न पत्र और उत्तर नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड किए जा सकते हैं।

[डाउनलोड प्रैक्टिकल परीक्षा प्रश्न पत्र और उत्तर](यहाँ आपका लिंक होगा)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Biology Setup exam Practical Question Answer 2023

केमिस्ट्री का प्रैक्टिकल परीक्षा बच्चों के लिए एक महत्वपूर्ण चुनौती है। इस परीक्षा में, छात्रों को 30 अंकों का पेपर देना होगा, जिसमें से कम से कम 10 अंक प्राप्त करना अत्यंत आवश्यक है। अब आपको सेंटर जांच परीक्षा के प्रैक्टिकल में पास होना होगा, इससे नहीं तो आप सेंटर परीक्षा में असफल हो सकते हैं। यदि ऐसा होता है, तो आपको वार्षिक परीक्षा में भी बैठने का अधिकार नहीं होगा।

इसके अलावा, छात्रों को यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि केमिस्ट्री के प्रैक्टिकल परीक्षा में उत्तर लिखने का तरीका और प्रदर्शन का भी महत्वपूर्ण होता है। वे निर्दिष्ट गाइडलाइंस का पालन करें और अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए प्रयासरत रहें। इस प्रकार, वे न केवल प्रैक्टिकल परीक्षा में सफल होंगे, बल्कि उन्हें वार्षिक परीक्षा के लिए भी अच्छा तैयारी करने का अवसर मिलेगा।

Chemistry Setup exam Practical Question Answer 2023

केमिस्ट्री में, जो बच्चे बहुत की साइंस क्षेत्र में पढ़ाई कर रहे हैं, उन्हें प्रैक्टिकल परीक्षा देनी होगी। इस परीक्षा का मूल्य 30 नंबरों का है और इसमें से कम से कम 10 नंबर प्राप्त करना अनिवार्य है। वर्तमान में, आपको सेंटर जांच परीक्षा के प्रैक्टिकल में पास होना होगा, अन्यथा आपको सेंटर परीक्षा में असफल माना जाएगा।

इसके बाद, यदि आप प्रैक्टिकल में फेल होते हैं, तो आपको वार्षिक परीक्षा में भी बैठने की अनुमति नहीं होगी। इसलिए, आपको इस परीक्षा के लिए सचेत रहना चाहिए और इसे सफलता से पारित करने के लिए आवश्यक प्रयास करना चाहिए।

Physics Setup exam Practical Question Answer 2023

भौतिकी, यानी बहुत की वह विज्ञान जिसमें आकलन, गति, ऊर्जा, और वस्तुओं के स्वभाव का अध्ययन होता है, में विशेषज्ञ बच्चों के लिए एक महत्वपूर्ण प्रैक्टिकल परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में 30 अंकों का मूल्यांकन किया जाएगा, जिसमें से 10 अंकों को प्राप्त करना अत्यंत आवश्यक है। वर्तमान में, आपको सेंटर जांच परीक्षा के प्रैक्टिकल भाग में सफलता प्राप्त करनी होगी ताकि आप वार्षिक परीक्षा में बैठने के योग्य साबित हों। अगर ऐसा नहीं होता है, तो आप सेंटर परीक्षा में अयस्कूल के लिए नामांकन नहीं कर सकते हैं। इससे आगे, वार्षिक परीक्षा में भी आपको बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Tips for 12th Practical sent up exam

पूरी तैयारी:
पाठ्यक्रम में शामिल व्यावहारिक अवधारणाओं और प्रयोगों की ठोस समझ सुनिश्चित करें।

नियमित अभ्यास करें:
लगातार अभ्यास के माध्यम से प्रायोगिक प्रक्रियाओं से खुद को परिचित करें।

दस्तावेज़ीकरण:
अवलोकन, रीडिंग और गणना सहित उचित दस्तावेज़ीकरण पर ध्यान दें।

Leave a Comment